अब पेट्रोल की भी होगी होम डिलीवरी…

222

नई दिल्ली: सरकारी तेल विपणन कंपनियां (OMCs) – इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (HPCL) – 20 और शहरों में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी का विस्तार करने और अगली तिमाही तक पेट्रोल की होम डिलीवरी शुरू करने की योजना बना रही है।

कंपनियों की योजना है कि इस वित्त वर्ष (FY20) के अंत तक कम से कम 500 डोरस्टेप फ्यूल डिलीवरी व्हीकल हों।

HPCL के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एम के सुराणा ने पिछले सप्ताह मीडिया से बात करते हुए कहा था की, “ईंधन की डिलीवरी की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी मिल रही है और हम सुरक्षा और नियमन दोनों को ध्यान में रख के इसका विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा की हालांकि अभी कंपनियों के पास केवल डीजल के लिए मंजूरी है, पेट्रोलियम एवं विस्फोटक सुरक्षा संगठन (PESO) को जल्द ही पेट्रोल के लिए मंजूरी देने की उम्मीद है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी वर्तमान में 35 शहरों में उपलब्ध है – IOC 15 में सेवा प्रदान कर रहा है, 13 में BPCL और सात में HPCL। ईंधन वितरण योजना मुख्य रूप से उन उपभोक्ताओं को लक्षित करती है जो थोक में खरीदते हैं। मानदंडों के अनुसार, 2,500 लीटर से अधिक ऑर्डर करने वाले ग्राहकों के पास PESO लाइसेंस होना चाहिए।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here