कोरोना वायरस का असर: ब्राजील के ईंधन वितरक इथेनॉल खरीद में करेंगे कटौती

ब्राजील के दो सबसे बड़े ईंधन वितरकों ने सोमवार को कहा कि वे कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बीच मांग में गिरावट के कारण स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं से इथेनॉल की मात्रा में कटौती करेंगे।

ब्राजील के ईंधन वितरक,BR Distribuidora, ने कहा कि COVID-19 महामारी द्वारा बनाई गई “असामान्य स्थिति” के कारण है वह ब्राजील की मिलों से खरीदे जाने वाले इथेनॉल की मात्रा को कम करेगा।

Raizen Combustiveis SA, जो ब्राज़ील के Cosan SA and Royal Dutch Shell Plc के स्वामित्व में है, ने कहा कि वे मार्च के लिए पहले से सहमत संस्करणों के मुताबिक अनुपालन नहीं करेंगे और आने वाले महीनों के लिए वॉल्यूम में भी समायोजन करेंगे।

विश्लेषकों का मानना है कि मिलों द्वारा नए सत्र में इथेनॉल की तुलना में चीनी का उत्पादन करने के लिए अधिक गन्ना आवंटित किया जाएगा। वैश्विक तेल की कीमतों में तेज गिरावट के चलते ब्राजील में अप्रैल में शुरू होने वाले सीजन में चीनी उत्पादन को बढ़ावा मिल सकता है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। हालही में OPEC देशों के बिच कच्चे तेल के आपूर्ति को घटाने के लिए हुई वार्ता विफल रही थी। कम मांग के चलते आपूर्ति घटाने पर रूस पीछे हट गया था। इसके तुरंत बाद सऊदी अरब के अरामको (Aramco) ने तेल कीमत में भारी कटौती करने की घोषणा कर दी, इसके कारण तेल बाजार में प्राइस वार छिड़ने की आशंका जताई गयी थी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here