‘विझी’ डेली शुगर मार्केट अपडेट

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

सोमवार, ०८ अप्रैल, २०१९

डोमेस्टिक मार्केट: सप्ताह की शुरुआत देश भर के बाजार में मिली-जुली मांग के साथ हुई. महाराष्ट्र में मिलो ने चीनी के भाव ३१०० से ३११० रुपये पर ओपन रखे लेकिन व्यापार कम नज़र आया और वही दूसरी ओर रीसेल का व्यापार २९९० से ३०३० रुपये रहा. उत्तर प्रदेश में पिछले सप्ताह की तरह मांग स्थिर ही रही और भाव ३१९० से ३२३० रुपये रहे और रीसेल का व्यापार ३१३५ से ३१७० रुपये में हुआ. गुजरात में S/30 चीनी का व्यापार ३११० से ३१२० रुपये रहा. तमिलनाडु में व्यापार ३२२५ से ३३०० रुपये GST के अलावा रहे.

इंटरनेशनल मार्केट: आज मार्केट में कोई बडा सुधार नजर नहीं आया. लंदन सफ़ेद चीनी का व्यापार ३२७.५० डॉलर में हुआ जबकि य.एस चीनी के भाव १२.६५ सेंट्स रहे.

कच्ची चीनी का FOB इंडिकेशन ३०८ से ३१० डॉलर और भारतीय सफ़ेद चीनी के भाव ३२० से ३२२ डॉलर रहे.

एक्स फैक्टरी अनुसार कच्ची चीनी की मांग १९३०० से १९५०० रुपये प्रति मेट्रिक टन रही, और व्हाइट शुगर १९७०० से १९९०० रुपये प्रति मेट्रिक टन रही.

करेंसी और कमोडिटी: रुपया, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले ६९.५३ पर कारोबार किया और ब्रज़ीलियन रियल का व्यापार ३.८७५ रहा. क्रूड फ्यूचर्स ४४०१ रुपये प्रति बेरल और क्रूड WTI ६३.१९ डॉलर रहा.

इक्विटी: बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती उतार- चढ़ाव के बाद १६१.७० अंक के नुकसान से अंत में ३८७००.५३ अंक पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी ६१.४५ अंक टूटकर ११६०४.५० अंक पर बंद हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here