अगले महीने 11 दिन बंद रहेंगे बैंक; निपटा लें अपना जरुरी काम

614

अक्टूबर का महीना त्योहारों से भरा हुआ है और साथ ही इस महीने बैंक में काफी ज्यादा छुट्टियां रहेंगी। बैंक में कारोबार करने में असुविधा से बचने के लिए आपको पहले से प्लानिंग की जरुरत है। अक्टूबर महीने में छुट्टियों के वजह से करीब 11 दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा। इसलिए जितना जल्दी हो सके पैसे से जुड़े सारे कामकाज निपटा लें, ताकि बाद में आपको दिक्कत का सामना न करना पड़े। इसके अलावा त्योहारों पर खर्च के लिए भी पहले से पैसा तैयार रखें।

2 अक्‍टूबर (बुधवार) को गांधी जयंती के कारण बैंकों की छुट्टी होगी, यह इस महीने की पहली छुट्टी होगी। इसके बाद 6, 7 और 8 अक्टूबर को लगातार तीन दिन बैंकों में कोई काम नहीं होगा। 6 अक्‍टूबर को रविवार है और 7 और 8 अक्‍टूबर को रामनवमी और दशहरे के कारण बैंक बंद रहेंगे।

इसके बाद 12 अक्टूबर को महीने का दूसरा शनिवार और 13 अक्‍टूबर को रविवार है जिसके वजह से बैंक बंद रहेगा। अगला रविवार का अवकाश 20 अक्टूबर को पड़ रहा है।

दिवाली के समय बैंकों में चार दिन की छुट्टी रहेगी। इसमें 26 अक्‍टूबर को चौथा शनिवार और 27 को रविवार है और दिवाली भी यही दिन को पड़ रही है। 28 अक्‍टूबर को गोवर्धन पूजा और 29 अक्‍टूबर को भैया दूज के कारन बैंक बंद रहेंगे।

अगले महीने 11 दिन बंद रहेंगे बैंक यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here