IRCTC के IPO को मिले 111 गुना से अधिक आवेदन

178

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्प (IRCTC) को मंदी के बावजूद निवेशकों की ओर से धमाकेदार प्रतिक्रिया मिली। कंपनी ने IPO के जरिये 645 करोड़ जुटाने के लिए इश्यू जारी किया था। इनका प्राइस बैंड 315-320 रुपए था।

गुरुवार को दोपहर तक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार 20.2 मिलियन शेयरों की तुलना में कंपनी में निवेशकों ने 2.25 बिलियन शेयरों की बोली लगाई। भारत की मंदी ने सभी को प्रभावित किया। कार से लेकर कुकीज तक सब ठंड़े पड़े हैं। इसलिए सरकार को कॉर्पोरेट करों में गहरी कटौती और विकास को पुनर्जीवित करने के लिए अनेक कदम उठाने पड़ रहे हैं।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में रिटेल हेड दीपक जसानी ने कहा कि आईआरसीटीसी वित्त वर्ष 2020 की दूसरी छमाही से ईपीएससी में बेहतर मूल्यांकन और उछाल देखा जा सकता है। डिमोनेटाइजेशन के बाद सेवाओं में काफी परिवर्तन हो रहे हैं। सरकार नेअर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का ऐलान किया है।

कंपनी को रेलवे मंत्रालय ने रेलवे टिकटों की ऑनलाइन सेवा उपलब्ध कराने, खानपान सेवा और ट्रेनों और स्टेशनों पर पैकेज्ड पीने के पानी की आपूर्ति करने के अधिकृत किया है। आईआरसीटीसी चार व्यावसायिक क्षेत्रों में काम करता है। यह मोबाइल फोन एप्लिकेशन के माध्यम से यात्रियों को ई-कैटरिंग सेवाएं भी प्रदान करता है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here