किसान संगठन से चीनी मिलों को दी 20 अक्टूबर की डेडलाइन

293

बदायूं, उत्तर प्रदेश : राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने किसानों की समस्याओं के बारे में  जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह को ज्ञापन दिया है। किसानों का कहना है कि मिलें समय पर गन्ने का भुगतान नहीं कर रही है। इसके चलते किसान बिजली के बिल नहीं भर पा रहे। उन्होंने डीएम से बिजली विभाग को गन्ना भुगतान होने तक बिल जमा करने का दवाब न बनाने का अनुरोध किया।

संगठन के जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने कहा कि बिसौली की यदु शुगर मिल ने वर्ष 2018-19 में केवल दो दिन के ही गन्ने का भुगतान किया है और वे फिर से सेंटर लेने का दावा कर रहे हैं। ज्ञापन में इस मिल को गन्ने का पूरा भुगतान न मिलने तक कोई भी सेंटर न देने का अनुरोध ज्ञापन में किया गया है। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि कोर्ट ने इस मिल को बकाये का भुगतान 15 प्रतिशत ब्याज सहित वसूलने का आदेश दिया था, लेकिन मिल इसका बार-बार उल्लंघन कर रहे हैं।

किसान संगठन ने कहा है कि यदि 20 अक्टूबर तक किसानों के भुगतान न किये गए तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि शेखूपुर चीनी मिल में 10 रुपये प्रति कुंतल की अवैध वसूली की जा रही है। ज्ञापन सौंपने के समय ब्रह्म प्रकाश सिंह, अरविद पटेल, रीतपाल सिंह, रवेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, पप्पू सिंह, दुलार सिंह, श्याम सिंह मौजूद रहे।

चीनी मिलों को दी 20 अक्टूबर की डेडलाइन यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

1 COMMENT

  1. नगलामल, बजाज गुप की सभी मिले भी चीनी बेचने मे 30-50 रुपये कि्वटल की अवैध वसूली कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here