ब्राजील में 40 फीसदी मिलों का चीनी मौसम एक महीने पहले ही होगा खत्म

588

 

साओ पाउलो : गन्ना उद्योग समूह यूनिका ने मंगलवार को कहा की, ब्राजील के केंद्र-दक्षिण में लगभग 40 प्रतिशत मिलें, जो क्षेत्र वैश्विक चीनी व्यापार की आपूर्ति करती है, वह अक्टूबर में गन्ना क्रशिंग को सामान्य से एक महीने पहले ही समाप्त कर देगी ।

मिल्स ब्राजील के मध्य-दक्षिण में सूखे से अधिक सामान्य मौसम के कारण अप्रैल में शुरू होने वाले अधिकांश मौसम के दौरान त्वरित प्रसंस्करण गति बनाए रखने में कामयाब रहे। कम वर्षा चीनी मौसम के सामान्य से पहले खत्म होने का एक और कारण है। एक सामान्य वर्ष में, मिलों द्वारा मार्च से मध्य दिसंबर तक गन्ना क्रशिंग शुरू रहता है । यूनिका को अपनी संबंधित मिलों के बीच एक सर्वेक्षण से पता चला कि, उनकी 38 प्रतिशत मिलें अगले महीने मौसम का अंत देख रहे हैं।

केवल 12 प्रतिशत मिलों का मानना है कि वे अभी भी दिसंबर तक शुरू रह सकती है । पिछले साल एक ही समय में, 36 प्रतिशत मिलों ने दिसंबर तक गन्ना क्रशिंग सीझन चलाया था। यूनिका के तकनीकी निदेशक एंटोनियो डी पदुआ रॉड्रिग्स ने कहा, औसतन, मिलों का मौसम 27 दिनों तक समाप्त हो जाएगा। उद्योग समूह ने मंगलवार को कहा कि, मिलों ने सितंबर की पहली छमाही में 2.14 मिलियन टन चीनी का उत्पादन किया था, जो पिछले दो सप्ताह की अवधि में 2.37 मिलियन टन था। उन्होंने अगस्त के दूसरे छमाही में 43.30 मिलियन टन बनाम अवधि में 38.51 मिलियन टन गन्ना क्रशिंग किया था । यूनिका ने कहा कि, सूखे की वजह से फसल के बाद के चरण में कृषि उपज गिरनी जारी है। सितंबर की पहली छमाही में पैदावार प्रति हेक्टर 70.7 टन गन्ना औसत थी, जो पिछले साल की तुलना में 9.16 प्रतिशत कम थी।

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here