ब्राजील के केंद्र-दक्षिण इलाके में गन्ना फसल में 7 प्रतिशत की वृद्धि

1211

साओ पावलो: ब्राजील के मुख्य गन्ना बेल्ट केंद्र-दक्षिण इलाके में अप्रैल में शुरू होने वाले नए सीजन में 7 प्रतिशत अधिक चीनी का उत्पादन होने की उम्मीद है। इसके कारण कीमतों में हलकीसी गिरावट और बढ़ती वैश्विक चीनी आपूर्ति से चीनी उद्योग पर और दबाव देखा जा सकता है। आठ विश्लेषकों और चीनी समूहों के अनुमानों के अनुसार, ब्राजील के केंद्र-दक्षिण क्षेत्र में 2019-20 (अप्रैल-मार्च) सत्र में 28.4 मिलियन टन चीनी का उत्पादन हो सकता है, जो 2018-19 में 26.5 मिलियन टन था।

2017-18 में चीनी उत्पादन में पूर्वानुमान वृद्धि के बावजूद उत्पादन 36 मिलियन टन के रिकॉर्ड स्तर से नीचे था। ब्राजील में जैव ईंधन की मजबूत मांग का फायदा उठाते हुए और कच्ची चीनी की तुलना में बेहतर रिटर्न का फायदा उठाते हुए मिलों द्वारा इथेनॉल उत्पादन को बढ़ावा दिए जाने की उम्मीद है।

चीनी और इथेनॉल विश्लेषक फैबियो मेनेगिन ने कहा की, चीनी के मुकाबले इथेनॉल अभी भी अधिक फायदेमंद है, लेकिन नई फसल के दौरान कीमत में थोडीसी गिरावट देखि जा सकती है। कंसल्टेंसी जॉब एलिसिया के पार्टनर जुएलियो मारिया बोर्जेस ने कहा, हमारे प्राइस आउटलुक से पता चलता है कि चीनी सीजन बढ़ने के साथ-साथ चीनी उत्पादन भी बढ़ने की संभावना है, जबकि इथेनॉल की कीमत, जो कि वर्तमान में अच्छी है, 2019 के मध्य तक घट सकती है। ब्राजील के गन्ना उद्योग समूह यूनीका के अनुसार, केंद्र-दक्षिण मिलों को उस मौसम में केवल 35 प्रतिशत गन्ना चीनी उत्पादन के लिए आवंटित किया जाता है जो की बहुत ही कम है।

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here