उत्तम चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप

254

देहरादून: गन्ना किसान चीनी मिलों से परेशान है क्यूंकि मिलों ने अब तक उनका बकाया नहीं चुकाया है और दूसरी ओर किसान आरोप लगा रहे है की मिल उनके साथ धोका कर रही है। गन्ना किसानों ने उत्तम चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं करने और उस पैसे को किसी अन्य काम में खर्च करने जैसे धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। किसानों ने मुकदमा दर्ज कराया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरों के अनुसार भारतीय किसान यूनियन (बालियान) के जिलाध्यक्ष विकेश चौधरी निवासी मंडावली ने उत्तम चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ किसानों का गन्ना भुगतान नहीं करने संबंधित धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुलिस को इससे अवगत कराया गया है। पुलिस को दी गयी तहरीर में विकेश चौधरी ने कहा कि उन्होंने करीब चार लाख का गन्ना उत्तम चीनी मिल को दिया है। इसमें से उन्हें कुल डेढ़ लाख का भुगतान ही किया गया है। बाकी का भुगतान अब तक नहीं किया गया है। इसी तरह हजारों किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान चीनी मिल नहीं कर रही है बल्कि उस गन्ने से बनाई गई चीनी को बेचकर पैसा दूसरी जगह इस्तेमाल कर रही है।

विकेश चौधरी की तहरीर पर पुलिस ने चीनी मिल के महाप्रबंधक, गन्ना महाप्रबंधक समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप चौहान मामले की जांच कर रहे हैं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here