आदिनाथ चीनी मिल के श्रमिकों का बकाया वेतन के लिए आंदोलन …

294

सोलापुर / पुणे : चीनी मंडी

सोलापुर जिले के करमाला तालुका में स्थित आदिनाथ सहकारी चीनी मिल के श्रमिकों का पिछले तकरीबन 41 महीनों का वेतन बकाया है। बकाया वेतन की मांग को लेकर श्रमिकों ने 2 दिसंबर को पुणे मेें चीनी आयुक्‍त कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। चीनी आयुक्‍त शेखर गायकवाड ने आंदोलनकारियों से बात की और सोलापूर के जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले को श्रमिक आयुक्‍त के साथ बातचीत करके वेतन के बारे में पुख्ता कदम उठाने के निर्देश दिए। यह जानकारी शेतकरी कामगार संघर्ष समिती के अध्यक्ष दशरथ कांबळे, और कामगार संघटन के अध्यक्ष नाना साखरे ने दी।

इस वक्‍त आंदोलन में शहाजी ठोसर, आप्पा भोसले, सुनील भोसले, महादेव म्हस्के, शहाजी धेंडे, एल.डी. कांबले, विनायक पवार, विजय शिंदे, दत्ता चिचकर, धनंजय फडतरे, सोमनाथ क्षीरसागर, दत्तात्रय दबडे, हनुमंत पाटील, रमेश करे, शिवाजी डिकोले, कल्पना पाटील, सारिका लोंढे मौजूद थे।

कांबले ने कहा की, पिछले 41 महीनों का वेतन बकाया हैं और मिल प्रबंधन वेतन भुगतान करने के लिए कोई कोशिश करते नजर नही आ रहा है। बकाया वेतन के कारण घर चलाना, बच्चों की स्कुल फ़ीस चुकाना मुश्किल हो रहा है। चीनी आयुक्‍त आंदोलनकारियों के साथ सभी मुद्दों पर बात की और आगे की कार्रवाई के लिए जिल्हाधिकारी भोसले को निर्देश दिए है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here