प्रदेष की सहकारी गन्ना समितियों के कार्मिकों को 01 जुलाई, 2019 से बढा हुआ 05 प्रतिशत महंगाई भत्ता स्वीकृत

84

लखनऊ: प्रदेष की जिन सहकारी गन्ना समितियों मे सातॅवा वेतनमान स्वीकृत किया गया है उनमे कार्यरत कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है। सहकारी समितियों के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 05 प्रतिशत का फायदा होगा। प्रदेष मे कार्यरत सातवॅा वेतनमान प्राप्त कर कार्य कर रहे राज्य कर्मचारियों की भाॅति अब सहकारी गन्ना समितियों के कर्मचारियों को भी 17 प्रतिशत महगांई भत्ता प्रदान किया जायेगा।

इस सम्बन्ध मे विस्तृत जानकारी देते हुए प्रदेष के आयुक्त, गन्ना एवं चीनी/अध्यक्ष राज्य गन्ना सेवा प्राधिकरण श्री संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि 01 जुलाई 2019 से बढे हुए 05 प्रतिषत महगांई भत्ते को माह फरवरी 2021 के वेतन के साथ नियमिति रूप से प्रदान किया जायेगा। इससे पूर्व अन्य वेतनमान वाली गन्ना समितियों में कार्यरत कार्मिकों को नियमानुसार देय महगाई भत्ता पूर्व में ही दिया जा चुका है।

उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते महगांई भत्ते की बढ़ोतरी को रोक दिया गया था, जिसे स्वीकृत कर दिया गया है। इसका कैलकुलेशन बेसिक-पे को आधार मानकर प्रतिशत में होता है। महंगाई भत्ता कर्मचारियों को महंगाई को ध्यान में रखते हुए उनके खर्चों को सहन करने में मदद करने के लिए दिया जाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here