नए पेराई सत्र से पहले किसानों ने उठाई गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी की मांग

148

दाहा, उत्तर प्रदेश: नया पेराई सत्र से पहले उत्तर प्रदेश में गन्ना किसान दो मुद्दों पर अपनी मांग रख रहे है, एक गन्ना बकाया भुगतान को लेकर है और दुसरी अगले पेराई सीजन के लिए गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी की मांग।

अमर उजाला के अनुसार, नंगला कनवाड़ा गांव में रविवार को पूर्व प्रधान मांगेराम चेयरमैन के आवास पर किसानों की बैठक हुई। जिसमें बैठक में उपस्थित सभी किसानों ने गन्ने का बकाया मूल्य तत्काल भुगतान करने व गन्ना मूल्य 500 रुपये घोषित करने की मांग की। बैठक में मांगेराम चेयरमैन ने कहा कि, महंगाई ने लोंगों की कमर तोड़ दी है। गन्ने की बुआई का खर्च भी कई गुना बढ गया है, जिसके चलते गन्ना मूल्य भी 500 रुपये प्रति क्विंटल किया जाना चाहिए। जितने दिन का मिल पर गन्ने का भुगतान बकाया है, उसे 14 प्रतिशत ब्याज के साथ भुगतान होना चाहिए। इस अवसर पर पंडित मोहनलाल शर्मा, कर्मवीर, रविकरण, राजवीर, सचिन, प्रवीण, मंथन सिंह, बिजेंद्र सिंह, संजय कुमार, तेजवीर आदि मौजूद रहे।

गन्ना किसानों का कहना है की अभी गन्ना मूल्य जो उन्हें मिल रहा है वह पर्याप्त नहीं है, इसलिए सरकार जल्द से जल्द गन्ना भुगतान बढ़ाने के लिए सकारात्मक कदम उठाये।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here