भारी बारिश ने मुंबई में मचाई तबाही; आवश्यकता न होने पर बाहर न निकलने की पुलिस ने अपील

284

मुंबई में भारी बारिश ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, खारघर में एक झरने में चार लोग बह गए हैं। तेज बारिश के कारण शहर में रेड अलर्ट जारी किया गया है। एहतियात के तौर पर बीएमसी ने स्कूलों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है।

भारी बारिश ने शहर और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में सामान्य जीवन को बाधित किया है और साथ ही साथ हवाई, सड़क और रेल यातायात पर भी इसका असर पड़ा है।

मुंबई लोकल, जिसे शहर की लाइफलाइन के रूप में जाना जाता है, भारी बारिश के कारण प्रभावित हुई है। रिपोर्टों के अनुसार, कई रेलवे स्टेशनों पर रेल की पटरियों पर जलभराव है।

मुंबई पुलिस विभाग ने एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें नागरिकों से अनुरोध किया गया है कि जब तक आवश्यकता न हो तब तक बाहर न निकले। एक ट्वीट में कहा गया है, “मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 4 घंटों में बारिश होने की संभावना है और अगले 24 घंटों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। हम मुंबईकरों से अनुरोध करते हैं कि वे पर्याप्त सावधानी बरतें और सुरक्षा सुनिश्चित करें। किसी भी आपात स्थिति में 100 नंबर डायल करे।”

मौसम विभाग (IMD) ने 3 और 4 अगस्त को मुंबई में बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आपको बता दे जुलाई के पहले सप्ताह में, भारी बारिश ने शहर में तबाही मचाई थी और 16 लोग बारिश से संबंधित दुर्घटनाओं के कारण मारे गए थे।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here