अमित शाह ने चीनी मिलों को लेकर पिछली सरकारों पर साधा निशाना

92

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चीनी उद्योग हर चुनाव में एक अहम् मुद्दा बना रहता है और चुनाव से पहले राज्य में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चूका है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया की, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों ने भ्रष्टाचार में लिप्त होकर उत्तर प्रदेश में चीनी मिलों को अपने साथियों के बीच बांट दिया। शाह ने शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित एक समारोह में 155 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 28 गोदामों, बैंक मुख्यालय भवन और उत्तर प्रदेश सहकारी बैंक की 23 नई शाखाओं का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा, एक समय में बहनजी (मायावती) और अखिलेश ने चीनी मिलों को बंद कर दिया और उन्हें अपने साथियों को बेच दिया, जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर से शुरू किया है। मंत्री शाह ने कहा कि, सहकारिता विभाग यूपी में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा केंद्र बन गया था, लेकिन योगी के सीएम बनने के बाद विभाग की स्थिति बदल गई और अब विभाग पूरे जोश के साथ राज्य की जनता की सेवा कर रहा है। उन्होंने कहा कि, एक समय था जब सहकारिता आंदोलन कुछ चुनिंदा लोगों के हाथ की कठपुतली बन गया था। सत्ता में बैठे लोग किसानों, मजदूरों का शोषण करते थे। उन्होंने कहा, जब हमने सरकार बनाई, राज्य सरकार से जुड़ी संस्थाओं को जोड़ा, तब सहकारिता विभाग ने उत्साह से भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here