आंध्र प्रदेश: सरकार से चीनी मिलों को पुनर्जीवित करने की मांग

131

विजयवाड़ा: भाजपा ने राज्य सरकार से सहकारी क्षेत्र के तहत चलाई जा रही मिलों को पुनर्जीवित करके गन्ना किसानों के बचाव में आने का आग्रह किया।

Newindianexpress.com में प्रकाशित खबर के मुताबिक, भाजपा आंध्रप्रदेश इकाई के प्रमुख सोमू वीरराजू ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को एक खुले पत्र में याद दिलाया कि, सीएम ने नवंबर 2019 में कडप्पा और चित्तूर जिलों और अनाकापल्ले में गन्ना मिलों को पुनर्जीवित करने के लिए एक कार्य योजना तैयार की थी। हालांकि दो साल बीत चुके हैं, कार्य योजना को लागू करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है।

वीरराजू ने आगे कहा कि, विशाखापत्तनम में तांडव, एटिकोप्पाका, गोवाड़ा और तुम्मापाला में चीनी मिलों को सरकार की नीतियों के कारण कर्ज में धकेल दिया गया है। उन्होंने कहा, इन मिलों के श्रमिकों को पिछले 32 महीनों से उनके वेतन का भुगतान नहीं किया गया है और किसानों को उनकी उपज का भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि, क्या सरकार मिलों को जानबूझकर उन्हें घाटे में धकेल कर निजी व्यक्तियों को सौंपने का इरादा रखती है। उन्होंने कहा कि, अगर सरकार ने जवाब नहीं दिया तो भाजपा आंदोलन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here