चलो…बाढ़ पीड़ित कोल्हापुर के पुननिर्माण में शामिल हो जाए…

548

जीतू शाह का आवाहन : जेके शाह चैरिटेबल ट्रस्ट की बाढ़ पीड़ितों के लिए पहल

कोल्हापुर : मॉनसून की भारी बारिश ने कोल्हापुर और सांगली शहरों के 2 लाख से अधिक लोगों और जानवरों को प्रभावित किया है। काफी दिनों से जारी भारी बारिश के कारण कई पीड़ितों की जान चली गई है। एनडीआरएफ, भारतीय नौसेना और विभिन्न अन्य आपदा प्रबंधन संगठनों की कई टीमों को शहरों के आसपास बचाव कार्यों के लिए तैनात किया गया था। इसके अलावा कई स्थानीय टीमें और गैर सरकारी संगठन प्रभावित क्षेत्रों के आसपास के परिवारों और जानवरों को बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने भोजन, आश्रय, कपड़े और दवाओं के साथ सहायता के लिए हर मुमकिन कोशिश की है। इस कोशिश में अब और एक नाम जुड़ा है, जेके शाह चैरिटेबल ट्रस्ट ने भी बाढ़पीड़ितों के राहत के लिए पहल की है।

जेके शाह चैरिटेबल ट्रस्ट लेगा एक गांव गोद…
कोल्हापुर और सांगली के कुछ हिस्सों में बचाव अभियान अभी तक जारी है, हालांकि आपदा प्रबंधन का वास्तविक काम अभी भी बाकी है, क्योंकि हजारों गांवों और क्षेत्रों के पुनर्वास करने पर ध्यान दिया जाना है।

‘चीनी मंडी’ से बातचीत में, जेके शाह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री जीतू के. शाह ने तत्काल आधार पर बाढ़ वाले कोल्हापुर और आसपास के क्षेत्रों को फिर से बसाने की ओर अपना इरादा व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “हम जेके चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा एक गांव को गोद लेने और हर परिवार को खाद्य पदार्थ, किराना, स्वच्छता, स्वास्थ्य और आजीविका की 90 वस्तुओं का कीट देंगे, जिसकी कीमत लगभग 25000 रूपये है।

शाह ने कहा की, जब हम एक साथ आगे आयेंगे तो राहत कार्य में हम एक अच्छा प्रभाव बना सकते हैं। हमें विश्वास है कि आपकी दयालुता का कार्य ‘Resettle Kolhapur’ में मदद करेगा और आपदा के प्रभावों को कम करेगा और बुरी तरह प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत प्रदान करेगा। हम सब लोगों को आगे आने की अपील करते हैं, जिन्हें बाढ़ग्रस्त परिवारों की मदद करनी है। आपके 1 रूपये से भी बाढ़पीड़ित परिवार के जीवन को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

अधिक जानकारी के लिए, जेके शाह चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री. जीतू के शाह 8888558888 और हेमंत शाह (ट्रस्टी ) 8888998888 इस नंबर पर फोन करें या help@jkindia.com पर लिखें

दान करने के लिए नीचे बैंक विवरण हैं:

जेके शाह चैरिटेबल ट्रस्ट : ICICI बैंक, शाखा- लक्ष्मीपुरी कोल्हापुर, चालू/करंट खाता संख्या 6358 0505 1239, IFSC ICIC0006358

डिस्क्लेमर: जेके शाह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी ईनोप्लेट्स इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड में हिस्सेदार है और इसलिए चिनीमण्डी उपरोक्त जानकारी को सही के रूप में प्रमाणित करता है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here