कश्मीर में हाई अलर्ट पर सेना: एयरलाइनों को अतिरिक्त उड़ानों के लिए तैयार रहने की सलाह

270

नई दिल्ली: कश्मीर में तानावपूर्ण माहौल के बीच, विमानन नियामक DGCA ने एयरलाइनों को श्रीनगर हवाई अड्डे से अतिरिक्त उड़ानें संचालित करने के लिए तैयार रहने की सलाह दी। आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की साज़िश रच रहे हैं, इसको ध्यान में रखते हुए यह सलाह दी गयी है।

आपको बता दे, अमरनाथ यात्रा पर बड़े हमले की साजिश की खबर आने के बाद, केंद्र सरकार ने अमरनाथ यात्रियों और सैलानियों को कश्मीर घाटी से वापस बुला लिया है और यात्रा को रोक दी है। ये यात्रा 15 अगस्त तक चलनी थी।

खबरों के मुताबिक, रात 8.45 बजे के आसपास, श्रीनगर हवाई अड्डे पर DGCA द्वारा स्थिति की जाँच की गई और यह सामान्य पाया गया। यह पाया गया कि अभी अतिरिक्त उड़ानें चलाने की कोई आवश्यकता नहीं है। लेकिन अगर बाद में जरूरत पड़ी तो एयरलाइंस को अतिरिक्त फ्लाइट चलाने के लिए तैयार रहने की सलाह दी गई है।

छानबीन के तहत यात्रा के रास्ते से पाकिस्तान में बनायी गई बारूदी सुरंग बरामद हुई थी। सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा के रूट पर आतंकियों के एक ठिकाने से सर्च ऑपरेशन के दौरान एक अमेरिकन स्नाइपर राइफल एम-24 भी बरामद किया था। मौजूदा हालात के मद्देनजर सरकार ने आर्मी और एयरफोर्स को हाई ऑपरेशनल अलर्ट पर रखा है। खबरों के मुताबिक 28 हजार से ज्यादा जवान की तैनाती की गयी है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here