दिल्ली: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास बिल्डिंग में भीषण आग लगने से कम से कम 20 लोगों की मौत

59

मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक इमारत में भीषण आग लगने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से 60 लोगों को बचा लिया गया।

दिल्ली फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा की दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम आग लगने वाली तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत से कुल 20 शव बरामद किए गए। तीसरी मंजिल की तलाशी अभी बाकी है।

मीडिया से बात करते हुए, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) बाहरी जिले समीर शर्मा ने कहा, लगभग 15 दमकल गाड़ियां मौके पर हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

शर्मा ने कहा की बचाव अभियान चालू है। इलाके की घेराबंदी कर पुलिस बल तैनात की गई है। दमकल की करीब 15 गाड़ियां मौके पर हैं और आ रही हैं। दो मंजिलों पर आग लगी है। लगभग 50-60 लोगों को बचाया गया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि आग में अब तक 10 लोग घायल हो गए हैं।

दिल्ली दमकल सेवा के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने कहा कि कुछ लोग इमारत से कूद गए, उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि इससे पहले दिन में, प्रारंभिक जांच में पाया गया कि यह तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर कंपनियों के लिए कार्यालय की जगह उपलब्ध कराने के लिए किया जाता है।

आग इमारत की पहली मंजिल पर लगी थी जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण कंपनी का कार्यालय है।

इसके अलावा, मौके पर कुल नौ फायर ब्रिगेड मौजूद हैं और पीड़ित को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए एक एम्बुलेंस सुविधा भी उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here