गन्ना किसानों ने चीनी मिलों को दी 15 दिनों की डेडलाइन

5017

हरदोई, उत्तर प्रदेश: बकाया भुगतान को लेकर किसान नाराज है। चीनी मिलें गन्ना किसानों का बकाया भुगतान 15 दिन में कर दें, वरना भुगतान न होने पर किसानों के साथ मिलकर प्रदर्शन करने की चेतावनी भाकियू लोकतांत्रिक ने जिला प्रशासन और गन्ना विभाग को दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाकियू लोकतांत्रिक के युवा प्रदेश अध्यक्ष राजवर्द्धन सिंह राजू ने कहा कि, कोरोना संकट व टिड्डियों के हमले से गन्ना किसान पहले ही परेशान हैं। ऐसे में किसानों का समय पर भुगतान न होने से वह आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। जनपद के समस्त चीनी मिलों के प्रबंधकों से भाकियू मांग कर रहा है कि किसानों का गन्ना का बकाया भुगतान 15 दिन में करवा दिया जाए। इस संबंध में जिलाधिकारी को भी पत्र दिया गया है। यदि समयसीमा के अंदर भुगतान नही हुआ तो, भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

राज्य सरकार का कहना है की वे गन्ना बकाया भुगतान को लेकर काफी गंभीर है, जिसके कारण राज्य के कई मिलों द्वारा भुगतान भी किया जा रहा है। चीनी मिलों का कहना है की वे कोरोना संकट के कारण परेशान है। कोरोना के कारण चीनी बिक्री ठप है, जिसके चलते वे राजस्व की समस्या से जूझ रहे है और गन्ना बाकय भी चुकाने में विफल हुए है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here