ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए घर बैठे हो रहा है मुह मिठा…

79

पुणे: काजू, पेड़ा, बर्फी, साथ ही श्रीखंड, बासुंदी जैसी मिठाइयों की ऑनलाइन खरीदारी में बढ़ोतरी देखी जा रही है। त्योहार की पृष्ठभूमि पर मिठाई के लिए ऑनलाइन खरीदारी की ओर मुड़ने के साथ, कोरोना संक्रमण से मिठाई की ऑनलाइन खरीदारी को बढावा मिला है। दुकानों पर जाना और मिठाई खरीदना तो आम बात है। लेकिन बदलते समय में, कई व्यवसाईयों ने उपभोक्ताओं को ऑनलाइन खरीदारी की सुविधा भी उपलब्ध कराई है।

वर्तमान कोरोना संक्रमण के दौरान इसका उपयोग व्यापक रूप से होता दिखाई दे रहा है। इसलिए, त्योहारी सीजन के दौरान ऑनलाइन खरीदारी उद्यमियों और उपभोक्ताओं दोनों के लिए सुविधाजनक हो रही है। दिपावली के मद्देनजर लोग मिठाई, बर्फी और व्यंजन भी ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए खरीद रहें है। पुणे के काका हलवाई स्वीट सेंटर के निदेशक सचिन गाडवे ने कहा कि, मिठाइयों की ऑनलाइन खरीदारी काफी बढ़ गई है। सोनपापड़ी, लड्डू और नमकीन खाद्य पदार्थ भी ग्राहक ऑनलाइन मंगवा रहे हैं। पुणेसमेत पिंपरी चिंचवड, तलेगांव, बारामती, मुंबई से मांग काफी बढ गई है।

कोरोना ने ऑनलाइन शॉपिंग का चलन बढ़ा दिया है। फेसबुक पेज, व्हाट्सएप के जरिए ऑनलाइन ऑर्डर देने पर ग्राहकों के घरों में सीधे पदार्थ पहुंचाया जाता है। मैंगो स्वीट्स के निदेशक कौस्तुभ दबडगे ने कहा, पुणे और आसपास के इलाकों सहित सांगली, कोल्हापुर और मुंबई के ग्राहक भी ऑनलाइन खरीदारी कर रहें हैं। ऑनलाइन खरीदे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में उपभोक्ता अधिक आश्वस्त हो रहे हैं। गुलाबजाम, काजू कतली, मैंगो बर्फी जैसी कुछ लंबे समय तक चलने वाली मिठाइयों को राज्य और यहां तक कि विदेशों में भी भेजा जाता है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here