भाजपा सांसद मेनका गांधी ने दी चीनी मिल अधिकारियों को सख्त चेतावनी

855

सुल्तानपुर, (उत्तर प्रदेश): गन्ना किसानों द्वारा सुल्तानपुर चीनी मिल के बार-बार बंद होने की शिकायतें किये जाने के बाद क्षेत्र की सांसद मेनका गांधी ने मिल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैबिनेट ने मिल के जीर्णोद्धार के लिए मंजूरी दे दी है।

गांधी ने अपने चार दिवसीय दौरे के आखिरी दिन रविवार को शहर से पांच किलोमीटर दूर स्थित सुल्तानपुर चीनी मिल का औचक निरीक्षण किया। सांसद के मिल परिसर में दाखिल होते ही वहां मौजूद किसानों ने उन्हें घेर लिया और अपनी समस्याएं बताने लगे। बार-बार चीनी मिल बंद होने को लेकर उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी और कहा कि जब तक किसानों के खेत में गन्ना है, चीनी मिल बंद नहीं होनी चाहिए। मिल प्रबंधक रामजी सिंह ने आश्वस्त किया कि किसी भी हालत में चीनी मिल बंद नहीं होगी, न ही किसानों का गन्ना वापस होगा। सांसद ने इस जर्जर चीनी मिल के जीर्णोद्धार के लिए गन्ना विकास प्रमुख सचिव संजय भुसरेड्डी से मोबाइल पर बात भी की।

सांसद ने बताया कि प्रदेश की पांच चीनी मिलें जर्जर हालत में हैं, जिसमें सुल्तानपुर चीनी मिल भी शामिल है। इस बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। कैबिनेट ने मिल के जीर्णोद्धार के लिए मंजूरी दे दी है। शीघ्र ही चीनी मिल फेडरेशन को डीपीआर भेजा जाएगा, जिसके बाद विस्तारीकरण व अन्य काम शुरू हो जाएंगे। इसके बाद मेनका ने विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया तथा दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। ख़बर है कि वे 15 जनवरी को दो दिनों के लिए फिर से क्षेत्र के दौरे पर आएंगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here