गन्ने के दाम में बढ़ोतरी की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन का आंदोलन जनवरी में

187

पानीपत (हरियाणा): राज्य में गन्ने के रेट में बढ़ोतरी करने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) जनवरी के पहले सप्ताह में किसानों का एक बड़ा आंदोलन शुरू करेगी, जिसकी तारीख की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी रतनमान ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार किसानों की कोई सुध नहीं ले रही तथा पिछले दो साल से गन्ने का दाम नहीं बढ़ा रही है जिससे राज्य के गन्ना किसान विशेष रूप से परेशान हैं। राज्यभर में किसानों द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शनों के बावजूद सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। सरकार के इस रवैये के खिलाफ़ पूरे राज्य के किसानों को लामबंद करके आंदोलन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ई-ट्रेडिग प्रणाली व गन्ने के मुद्दे को लेकर 11 सदस्यीय कमेटी मुख्यमंत्री से मिलेगी। ऑनलाइन प्रणाली का डटकर विरोध किया जाएगा। इसमें आढ़ती एसोसिएशन भी उनके साथ है। आढ़ती किसानों के दुख-सुख का साथी हैं। आढ़ती और किसान के रिश्ते को बिगड़ने नहीं देंगे।

यूनियन के जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने बताया कि भाकियू की मासिक बैठक पानीपत स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई, जिसमें अन्य मुद्दों के अलावा मुख्य रूप से गन्ने के रेट को लेकर जनवरी से किसानों का बड़ा आंदोलन शुरू करने के बारे में चर्चा की गई। बैठक में मांग की गई कि किसानों के ट्यूबवेलों के बिलों के ब्याज माफी योजना की तारीख भी 31 जनवरी तक बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि जनवरी से गन्ने के रेट को लेकर हर जिले में किसानों की सभा भी आयोजित की जायेगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here