ब्राजील: मई में इथेनॉल उत्पादन में दर्ज की गई बढ़ोतरी

189

साओ पाउलो: ब्राज़ील की राष्ट्रीय पेट्रोलियम एजेंसी (एएनपी) द्वारा 29 जून को जारी आंकड़ों के अनुसार, ब्राजील के इथेनॉल उत्पादन ने मई में उच्च रिकॉर्ड स्थापित किया। चीनी मिलों ने मई में 8.46 बिलियन लीटर इथेनॉल का उत्पादन किया, जो मई 2019 में उत्पादित 4.05 बिलियन लीटर से दोगुने से भी अधिक है। एएनपी द्वारा 2000 में अपनी स्थापना के बाद से यह उच्चतम उत्पादन दर्ज किया गया है। एएनपी के आंकड़ों से पता चलता है की, मई में इथेनॉल का उत्पादन अप्रैल में उत्पादित 3.87 बिलियन लीटर से भी दोगुना से अधिक है। इथेनॉल उत्पादन में वृद्धि भी साओ पाउलो राज्य के ग्रामीण और दूरदराज के बढ़ते क्षेत्रों में कोरोनो वायरस संक्रमण के बढ़ने के बावजूद हुई, जो महामारी से बहुत प्रभावित हुई है। साओ पाउलो कोरोनो वायरस संक्रमण और मौतों में शीर्ष स्थान पर है।

इथेनॉल उत्पादन वृद्धि का कारण गन्ना पेराई में तेजी बताई जा रही है। मध्य मार्च में सोशल डिस्टन्सिंग और ख़राब मौसम के कारण पेराई देरी से और धीमी गति में शुरू हुई।

कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ ब्राजील की चल रही लड़ाई के बावजूद, लैटिन अमेरिका के सबसे अधिक आबादी वाले ब्राजील में मृत्यु और संक्रमण दर अभी भी उच्च स्तर पर चल रही है। जबकि कई प्रमुख महानगरीय क्षेत्र जैसे कि रियो डी जनेरियो और साओ पाउलो ने प्रतिबंधों को कम करना शुरू कर दिया है। कोरोनो वायरस का प्रकोप कम आबादी वाले क्षेत्रों में फैल गया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here