ब्राजील में चीनी उत्पादन बढ़ा, इथेनॉल बिक्री में कमी…

262

चीनी मंडी: कोरोना वायरस के चलते ब्राजील के इथेनॉल उद्योग पर भारी असर पड़ा है, जिसके चलते अब वहा की मिलें की उत्पादन पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्राजील की प्रमुख गन्ना केंद्र-दक्षिण क्षेत्र में मिलों ने मार्च के सेकंड हाफ में 198,000 टन चीनी का उत्पादन किया, और यह उत्पादन पिछलें साल की समान अवधि की तुलना में लगभग 42% अधिक है। मिलों ने इथेनॉल के कम कीमतों के बीच चीनी उत्पादन को बढ़ावा दिया है। उद्योग समूह यूनिका की मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र-दक्षिण क्षेत्र में मिलों ने पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष चीनी उत्पादन के लिए 27.5% गन्ना आवंटित किया, जबकि पिछले साल यह 20.5% था। मार्च के अंत में हाइड्रोस इथेनॉल की बिक्री 20.8% गिर गई है।

ब्राजील में चीनी और इथेनॉल उत्पादन का मौसम आधिकारिक रूप से अप्रैल में शुरू होता है, लेकिन कई मिलों ने मार्च में पेराई शुरू की थी। ‘यूनिका’ ने कहा कि, मार्च में 87 मिलें शुरू हुई, अप्रैल में कुल 198 मिलें शुरू होने की उम्मीद है। केंद्र की दक्षिण मिलों ने मार्च के सेकंड हाफ में 7.02 मिलियन टन गन्ने की पेराई की, जो एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 1.5% कम है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here