ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना वैक्सीन के लिए धन्यवाद दिया

59

नई दिल्‍ली: ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने ब्राजील में कोरोनोवायरस के टीके के निर्यात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को धन्यवाद दिया है। जायर बोलसनारो ने भगवान हनुमान की एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वे भारत से ब्राजील टीका ले जा रहे हैं।

ट्विटर के माध्यम से बोल्सनारो ने टीकों के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। अपने संदेश में, उन्होंने लिखा, नमस्कार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, वैश्‍विक विपदा का सामना करने के प्रयासों में शामिल होकर ब्राजील सम्मानित महसूस करता है। भारत से ब्राजील को होने वाले टीकों के निर्यात में हमारी सहायता करने के लिए धन्यवाद..

कोविशिल्ड वैक्सीन की दो मिलियन डोस शुक्रवार को ब्राजील और मोरक्को के लिए मुंबई हवाई अड्डे से रवाना हुईं। भारत दुनिया के सबसे बड़े दवा निर्माताओं में से एक है, और कोरोनोवायरस के टीके की खरीद के लिए कई देशों ने पहले से ही संपर्क किया है।

भारत बुधवार से, भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार और सेशेल्स को अनुदान सहायता के तहत टीके भेज रहा है। भारत ने पहले ही बड़े पैमाने पर कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है जिसके तहत देश भर में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को टीके दिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here