ब्राजील में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण चीनी बाजार असमंजस में

182

मेक्रो इकनोमिक आउटलुक में सकारात्मकता, क्रूड और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले ब्राज़ीलियन रियल में मजबूती ने हाल के दिनों में चीनी की अंतरराष्ट्रीय कीमतों का समर्थन किया है। न्यूयॉर्क फ्रंट मंथ कॉन्ट्रैक्ट SBN 20, 12 cents/lb से आगे बढ़ रहा है, इसी तरह ICE लंदन फ्रंट मंथ कॉन्ट्रैक्ट SWQ 20 पिछले हफ्ते $390/mt के ऊपर रहा। चीनी उद्योग आगे आने वाले समय में मार्किट किस दिशा में जाएगा इसको लेकर असमंजस में है।

चीनीमंडी न्यूज़ के साथ बातचीत में, श्री यतिन वाधवाना – ग्रैडिएंट कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक ने कोरोनो वायरस महामारी के बीच अंतर्राष्ट्रीय चीनी बाजार में हाल ही में हुई रैली के बारे में अपने दृष्टिकोण से विचार साझा किए। उन्होंने कहा, ” मजबूत क्रूड ऑयल प्राइस और ब्रजालियन रियल में मजबूती के चलते रॉ शुगर में रैली दिखी। बैगड शुगर की मांग और अपेक्षाकृत सीमित आपूर्ति के चलते वाइट प्रीमियंस में तेजी रही। हालांकि क्रूड के कीमतों में रैली और ब्रजालियन रियल में मजबूती ने अंतर्राष्ट्रीय चीनी कीमतों को प्रोत्साहन दिया। अब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हुई हैं कि ब्राजील, दुनिया का सबसे बड़ा चीनी उत्पादक, किस तरह के परिदृश्य के साथ आगे बढ़ेगा क्यूंकि यह देश कोरोना के मामले में अमेरिका के बाद विश्व में दूसरे नंबर पर है।

उन्होने आगे कहा, “यहां, प्रमुख चिंता बंदरगाहों पर लोडिंग संचालन पर प्रभाव है। अगर ब्राजील में स्तिथि बिगड़ती है तो खरीदारों को वैकल्पिक आपूर्ति की तलाश करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। इसलिए ब्राजील की उभरती परिस्थिति के कारण बाजार असमंजस में है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here