ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज की उत्तर प्रदेश में निवेश करने की योजना

184

लखनऊ : ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज उत्तर प्रदेश में अपने प्रस्तावित ग्रीनफील्ड प्लांट में लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटानिया कंपनी पहले से ही अपने प्रस्तावित प्लांट के लिए मध्य यूपी में जमीन की तलाश कर रही है। इस प्रस्तावित परियोजना से 1,500 लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होने और चीनी और आटे की स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला को समृद्ध करने की उम्मीद है, जो राज्य में प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हैं।

योगी आदित्यनाथ सरकार उद्योग, बुनियादी ढांचे, पर्यटन आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को आकर्षित करने के लिए अपने एजेंडे को जोरदार तरीके से आगे बढ़ा रही है। इस संबंध में, राज्य को और अधिक व्यापार अनुकूल बनाने के लिए कई नई और संशोधित नीतियों की घोषणा की गई है।

बिजनेस स्टैंडर्ड में प्रकाशित खबर के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (बुनियादी ढांचा और औद्योगिक विकास) आलोक कुमार ने मंगलवार कहा कि, ब्रिटानिया ने राज्य के हरदोई या बाराबंकी जिलों में ग्रीनफील्ड इकाई स्थापित करने का प्रस्ताव पेश किया था।

प्रस्तावित प्लांट लगभग 30 एकड़ में स्थापित होगा और विभिन्न प्रकार के कन्फेक्शनरी उत्पादों का निर्माण करेगा, जिसमें ब्रेड, बिस्कुट आदि शामिल हैं।औद्योगिक विभाग द्वारा प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने और सरकार द्वारा निरीक्षण किए जाने के बाद परियोजना को मंजूरी मिलने की संभावना है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here