ब्राजील में गन्ना खेतों को आग लगाने के लिए बुंगे कम्पनी को जुर्माना

758

साओ पाउलो : ब्राजील के टोकेंटिन्स राज्य में स्थित बुंगे के स्वामित्व वाली एक गन्ना मिल को बीआरएल 4,59,000 यानी 114,841 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना देना होगा, ब्राजील की जी 1 समाचार वेबसाइट के मुताबिक, यह जुर्माना बोम जीसस की टॉकेंटिन्स की नगरपालिका इलाके में 458.5 हेक्टर क्षेत्र में फैले गन्ना खेत को आग लगाने के लिए लगाया है । यह जुर्माना स्थानीय पर्यावरण एजेंसी Naturatins द्वारा मंगलवार (28) को लागू किया गया।

यह तीसरी बार है कि बुंगेको पेड्रो अफोनसो के क्षेत्र में आग के लिए जुर्माना लगाया गया है, जहां इसकी मिल है। कंपनी द्वारा ली गई ग्रामीण संपत्ति में गन्ना बागान में 20-21 अगस्त के बीच आग लग गई थी। आग ने जमीन मालिक के खेत को चपेट में लिया, जिसने बुंगी के लिए गन्ना क्षेत्र किराए पर लेने के लिए मदद की थी।

बुंगे कंपनी ने कहा कि, उनकी गन्ना कटाई प्रक्रिया का 100% मशीनीकृत है और इसलिए, इसने अपने कृषि क्षेत्रों में वर्षों तक गन्ना जलाने की प्रक्रिया को बंद कर दिया है। बंज ने एक बयान में कहा, यह गन्ना क्षेत्रों में आग को नियंत्रित करने और लड़ने के लिए प्रौद्योगिकियों में निवेश करता है, और पेड्रो अफोनसो क्षेत्र में आग लगने से पहले उनकी मिल यहाँ परिचालन नहीं कर रही थी। बुंगे कम्पनी के प्रशिक्षित मजदूरों की टीम ने तत्काल आग को नियंत्रण में लेन के लिए प्रयास किया और इसीलिए कंपनी जुर्माने के खिलाफ अपील करेगी।

 

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here