गन्ना किसानों ने बनाई खुद ही एक चीनी मिल शुरू करने की योजना

241

कामुली (युगांडा): बुसोगा क्षेत्र के कामुली जिले में मिलरों से परेशान गन्ना किसानों ने बगावती तेवर अपनाते हुए अब खुद ही एक चीनी मिल शुरू करने की योजना बनाई है। इसके लिए यहां के गन्ना किसानों ने कामुली की सांसद एवं संसद अध्यक्ष रेबेका कडगा से मदद करने की गुहार लगाई है। किसानों ने कहा है कि किसानों की अपनी चीनी मिल स्थापित करना बेहद जरूरी है।

रविवार को कामुली जिले की किटयुंज्वा उप-काउंटी में एक कार्यक्रम उद्घाटन करने पहुंची रेबेका से अपना दुखड़ा रोते हुए यहां के किसानों ने अपनी आपबीती सुनाई।

लुका डिस्ट्रिक्ट शुगरकेन ग्रोअर्स की चेयरपर्सन एलेन तक्का के नेतृत्व में किसानों ने रेबेका को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि किसानों को मिलरों से बचाने के छोटे-मोटे उपाय करने से कुछ नहीं होगा तथा किसानों की अपनी चीनी मिल होने से कई फायेदे होंगे। इससे परिवहन लागत में कटौती और गन्ने की डिलीवरी में आसानी होने के साथ ही किसानों को गन्ने से पर्याप्त लाभ भी प्राप्त हो सकेगा।

इस पर रेबेका ने कहा कि वे इस दिशा में बुसोगा के गन्ना किसानों की मदद करने तथा उनके कारोबार को लाभकारी बनाने के लिए जो कुछ भी जरूरी है, वे उसे करने की हर संभव कोशिश करेंगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here