गन्ना किसानों का आन्दोलन हुआ तेज

 

सिर्फ पढ़ो मत अब सुनो भी! खबरों का सिलसिला अब हुआ आसानअब पढ़ना और न्यूज़ सुनना साथ साथ. यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

 
मलकपुर चीनी मिल द्वारा 20 फरवरी तक बकाया भुगतान कराने का आश्वासन
 
बागपत : चीनी मंडी 

उत्तर प्रदेश में गन्ना भुगतान में देरी के कारण किसानों का आन्दोलन तेज हो गया है,आश्वासन के बावजूद बकाया गन्ना भुगतान न होने से आक्रोशित किसानों ने मलकपुर चीनी मिल बंद करा दी। किसान मिल के अधिकारियों को उनके कार्यालयों से पकड़ते हुए धरने में लाए और इन अधिकारियों के साथ ही डीसीओ को भी बंधक बना कर धरने में बैठा लिया। देर शाम भुगतान के आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया।

किसानों ने कहा की,बकाया भुगतान को लेकर 11 जनवरी को चीनी मिल परिसर में धरना दिया गया था, जिसे इस आश्वासन पर समाप्त किया गया था कि, भुगतान 31 जनवरी तक करा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, जिसके चलते तय समय के अनुसार चीनी मिल में आने को मजबूर होना पड़ा।

इस दौरान किसानों ने चीनी मिल अधिकारी और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू दी। किसानों का गुस्सा इस कदर भड़का कि वह मिल परिसर में चीनी मिल के यूनिट हेड के कार्यालय में घुस गए और उन्हें पकड़कर धरनास्थल पर ले आए। किसानों ने तीनों अधिकारियों को धरनास्थल पर बैठा लिया और चेतावनी दी कि जब तक भुगतान नहीं होगा, अधिकारी धरनास्थल पर ही बैठे रहेंगे। किसानों की मांग पर डीसीओ विनीत कुमार चीनी मिल पहुंचे, तो किसानों ने उन्हें भी अपने ही बीच बैठा लिया और भुगतान की मांग करने लगे। नायब तहसीलदार धर्मेंद्र भी किसानों के बीच पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान नहीं माने। शाम लगभग छह बजे डीसीओ ने किसानों को 20 फरवरी तक बकाया भुगतान कराने का आश्वासन दिया तो किसानों से धरना समाप्त किया।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here