केंद्र ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए हेल्प डेस्क की स्थापना की…

69

नई दिल्ली: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि, उसने बढ़ते कोविड-19 संबंधित प्रतिबंधों के बीच आवश्यक वस्तुओं की घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय आपूर्ति की सुविधा के लिए समर्पित हेल्प डेस्क स्थापित किए हैं। उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग ने विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के बीच माल की आवाजाही में आने वाली कठिनाइयों के मामले में सहायता प्रदान करने के लिए एक हेल्प डेस्क की स्थापना की है।

देश भर में कोविड मामलों में वृद्धि के चलते उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग ने कोविड मामलों के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों /केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा उठाए गए कदमों का संज्ञान लिया है। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने एक बयान में कहा, एहतियात के उपाय के रूप में और हमारे व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों / केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों (यदि कोई हो) के कारण माल और आवश्यक वस्तुओं के परिवहन और वितरण के दौरान उत्पन्न होने वाली स्थिति और मुद्दों (यदि कोई हो) की निगरानी करेगा। ।

किसी भी विनिर्माण, परिवहन, वितरण, थोक या ई-कॉमर्स कंपनियों को माल के परिवहन और वितरण या संसाधनों को जुटाने में कठिनाइयों का सामना करने की स्थिति में, इस विभाग को निम्नलिखित टेलीफोन नंबर/ईमेल पर सूचित किया जा सकता है- टेलीफोन: + 91 11 23063554, 23060625, ईमेल: dpiit-controlroomgov.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here