छत्तीसगढ़: सरकार द्वारा आज राजीव गांधी किसान न्याय योजना का उद्घाटन; गन्ना सहित अन्य किसानों को होगा लाभ

183

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार आज राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू करने जा रही है, योजना के तहत प्रावधानित कुल 5700 करोड़ रुपये में से पहली किस्त के रूप में 1500 करोड़ रुपये ऑनलाइन किसानों के खातों में स्थानांतरित किए जाएंगे। सोनिया गांधी और राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली से इस योजना के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इससे पहले, बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपने निवास कार्यालय में योजना के उद्घाटन की तैयारी की समीक्षा की। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत, 1500 करोड़ रुपये सीधे Direct benefit Transfer के माध्यम से किसानों के खातों में हस्तांतरित किए जाएंगे।

राज्य सरकार द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति कहा गया है की, इस अवसर पर योजना के लाभार्थियों, मनरेगा और लघु वनोपज लाभार्थियों, गन्ना और मकई उत्पादक किसानों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सहभागी किया जाएगा। किसानों को खेती के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, इस योजना के माध्यम से, राज्य सरकार खरीफ 2020 के मौसम से अधिकतम 10,000 रुपये प्रति एकड़ की दर से धान और मक्का की खेती करने वाले किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here