मुख्यमंत्री 15 मई को सूखे की स्थिति पर करेंगे चर्चा

748

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

बेंगलुरु,13 मई ( UNI) कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी राज्य के सूखा ग्रस्त इलाकाें की स्थिति की समीक्षा करने के लिए 15 मई को जिला उपायुक्तों और जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ)के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगें।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्य मंत्री ने सभी उपायुक्तों और सीईओ को एक संदेश भेजकर उन्हें सूखे की स्थिति से अवगत कराया है और इन जिलाें में इससे निपटने के उपायों पर भी चर्चा की है।

सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में मुख्य सचिव विजय भास्कर, विकास आयुक्त, राजस्व विभाग, ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि और अन्य विभागोें के प्रधान सचिवों के अलावा अन्य शीर्ष अधिकारी भी हिस्सा लेंगे।

इस दौरान यह जानकारी भी ली जाएगी कि कितने गांवों में पेयजल मुहैया कराया गया है।

बताया जा रहा है कि बैठक के बाद मुख्यमंत्री राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष से राज्य के हिस्से की धनराशि को जारी किए जाने के लिए केन्द्र सरकार पर दबाव बना सकते हैं। राज्य को अभी तक 2064 करोड़ रूपए की यह धनराशि नहीं मिली है।

राज्य सरकार ने राज्य में 176 तालुका को सूखाग्रस्त घोषित किया है और लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए सभी तालुका मुख्यालयों में ओपन डेस्क खोलने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार ने पेयजल और मवेशियों के लिए चारे की समस्या को देखते हुए प्रत्येक जिले को दो दो करोड़ रूपए की धनराशि देने का निर्णय लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here