चीन में फिर बढ़े कोरोना के मामलें; लान्झोउ शहर में लगा लॉकडाउन

111

हाँग काँग: चीन में फिर एक बार कोरोना महामारी ने दस्तक दी है, बढ़ते covid -19 संक्रमणों के बीच चीन ने नए सिरे से लॉकडाउन शुरू किया है। देश ने पिछले सप्ताह में 11 प्रांतों में 100 से अधिक मामले दर्ज किए है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के प्रवक्ता मी फेंग ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 17 अक्टूबर से, चीन में covid -19 मामले बढ़ रहें हैं। मी फेंग के अनुसार, चीन की लगभग 75 प्रतिशत आबादी यानी एक अरब से अधिक लोगों के पूरी तरह से टीकाकरण के बावजूद covid -19 का तेजी से प्रसार हो रहा है। कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार ने चीनी सरकार को चिंतित कर दिया। एनएचसी के स्वास्थ्य अधिकारी एमआई के अनुसार, प्रकोप पहली बार 16 अक्टूबर को शंघाई के पूरी तरह से टीकाकरण वाले वरिष्ठ नागरिकों के एक दौरे समूह के बीच पाया गया था, जिन्होंने कई उत्तरी क्षेत्रों में यात्रा की थी। रविवार को रिपोर्ट किए गए 133 संक्रमणों में से 106 मामले 13 टूर समूहों से जुड़े थे।

एएफपी के मुताबिक, बढ़ते कोरोना केस के चलते चीन के लान्झोउ शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस शहर की आबादी लगभग 4 मिलियन है।

इनर मंगोलिया, गांसु, निंग्ज़िया, गुइझोउ और बीजिंग के साथ देश के लगभग एक तिहाई प्रांतों और क्षेत्रों में संक्रमण की सूचना मिली है।अधिकारियों ने ट्रैवल एजेंसियों को इन क्षेत्रों में क्रॉस-प्रांतीय पर्यटन आयोजित करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को सरकार ने चीनी राजधानी बीजिंग में प्रवेश प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया है।बीजिंग नगर स्वास्थ्य आयोग की दैनिक रिपोर्ट के सीएनएन टैली के अनुसार, शहर में पिछले तीन दिनों में 12 सहित नवीनतम प्रकोप में 14 पुष्ट मामले दर्ज हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here