“चिनीमंडी’ चीनी उद्योग को क्रांतिकारी बना रहा है महाराष्ट्र के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ,रविंद्र चव्हाण

मुंबई: चीनी मंडी

महाराष्ट्र राज्य के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविंद्र चव्हाण ने कहा की, जहां माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया की ओर अग्रसर हैं, वहीं दुसरी ओर चीनी उद्योग के कुछ व्यापारी भी चीनी उद्योग के पारंपरिक व्यापार में डिजिटलीकरण को जोड़कर अपना योगदान देने की कोशिश कर रहे है। चव्हाण के कहा की, भारत में चीनी उद्योग में अग्रणी चिनीमंडी वेब पोर्टल ने समाचार और सूचनात्मक पोर्टल के माध्यम से बाजार में अपने खबरों की विश्‍वसनीयता के बलबूते पर मजबूत पकड बनाई है, जिसने देश के चीनी उद्योग के अधिकांश लोगों को बहुत ही कम समय में अपने साथ जोडा है। ‘चिनीमंडी’ चीनी उद्योग को क्रांतिकारी बना रहा है।

चीनीमंडी.कॉम जो आधिकारिक तौर पर 9 अप्रैल 2018 से पंजीकृत (आरएनआई संख्या च-कचणङ03651) है, उसने अपना मोबाइल अ‍ॅप शुरू किया। इस मोबाइल अ‍ॅप का लाँचिंग मंत्री चव्हाण ने किया । उन्होंने कहा की, भारत एक अद्वितीय देश है और हमारी संस्कृति के अनुरूप प्रौद्योगिकी के अनुकूलन, विशिष्ट संस्कृति के रूप के अनुसार उपयोग की जाने वाली तकनीक की आवश्यकताएं होती हैं। ‘चिनीमांडी’ भी देश का चीनी उद्योग, गन्‍ना किसान और व्यापारी इन सभी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने काम को आगे लेकर जा रहें है और चीनीमंडी के इस काम को देखने पर गर्व महसूस होता है।

चीनीमंडी चीनी उद्योग की हर जरूरतों को पूरा करेगा : उप्पल शाह

चीनीमंडी.कॉम के सह-संस्थापक और सीटीओ श्री उप्पल शाह ने कहा की, हम हर वो प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो चीनी उद्योग की हर जरूरतों को पूरा करेगा। समाचार और सूचना प्रदान करने का हमारा पहला कदम कुछ महीनों पहले लिया गया और हम उसमें हमारे हजारों पाठकों की वजह से कामयाब रहेै। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि, चीनी उद्योग को नई उंचाईंयों पर ले जाने के लिए जब भी और जहां भी आवश्यकता हो हम चीनीमंडी की तरफ से पुरा योगदान दिया जाऐगा। उन्होंने यह भी कहा कि, चीनीमंडी का मोबाईल ऐप चीनी उद्योग से जुडी दुनियाभर की हर खबर, दुनिया के हर कोने से आप तक पहुचाता है। चीनीमंडी मोबाईल ऐप आपको एक कहानी से दूसरे कहानी की ओर बहुत सरलता और तेजी से स्थानांतरित करता है। चीनी उद्योग जगत के सबसे भरोसेमंद वेब पोर्टल के रूप में ‘चीनीमंडी’ ने अपना नया मुकाम हासील किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here