गन्ना किसानों के लिए नई संभावनाओं के दरवाजे खुलेंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

195

अलीगढ: उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरिडोर के राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय और अलीगढ़ नोड की आधारशिला रखने के बाद एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, भारत में अस्सी प्रतिशत किसान छोटे हैं। हमारी सरकार ने उनकी मदद के लिए कई कदम उठाए हैं। इसमें किसान सम्मान निधि भी शामिल है। एमएसपी भुगतान सुनिश्चित किया गया है।

गन्ना किसानों के संबंध में उन्होंने कहा, गन्ना खरीद को लेकर आ रही मुश्किलों को लगातार कम किया जा रहा है। पिछले 4 वर्षों में, उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को 1,40,000 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया गया है। आने वाले साल तो उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए नई संभावनाओं के दरवाजे खोलने वाला है। गन्ने से एथेनॉल उत्पादन को बढ़ाया जा रहा है और इसका लाभ किसानों को भी होगा”

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

2 COMMENTS

  1. हमे गन्ने का कीमत सही कहा मिल रहा है किसान खेत में कीमत अधिक लगाते हैं लेकिन मुनाफा कम मिल रहा है श्रीमान जी मोदी जी किसानों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास करें धन्यवाद आपका अपना बृजेश कुमार पूरनपुर बलरामपुर यूपी

  2. केवल कहने के लिए है , गन्ने का मूल्य चार साल से नहीं बड़ा ,देवरिया जिले की प्रतापपुर चीनी मिल का भुगतान मात्र 12 दिन का हुआ है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here