चीनी मिल के पानी के टैंक में मिला मगरमच्छ

5656

बरेली: लखीमपुर खीरी जिले के पलिया कस्बे में स्थित बजाज-हिंदुस्तान चीनी मिल के एक बड़े पानी के टैंक में लगभग 6 फुट लंबा मगरमच्छ घुस गया था। टैंक के रखरखाव के लिए तैनात कर्मचारीयों ने वन विभाग के अधिकारियों को बुलाया और चार घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद मगरमच्छ को बचाया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक, प्रभागीय वनाधिकारी (DFO) अनिल पटेल ने बताया की, यह एक मुश्किल बचाव अभियान था, क्योंकि टैंक 10 फुट गहरा था। हमने पहले दो लोगों को अंदर भेजा और उन्होंने मगरमच्छ को सावधानी से बांध दिया और फिर इसे टैंक से बाहर निकाला गया।

पटेल ने आगे कहा, यह एक नर मगरमच्छ था, और लगभग 3 साल का था। शायद यह बाढ़ के पानी के साथ चीनी मिल के अंदर पहुंच गया होगा। सौभाग्य से, मगरमच्छ ने किसी को नुकसान नहीं पहुँचाया। हमने इसे शारदा नदी में छोड़ा है। खीरी की नदियाँ दुधवा जंगलों से होकर गुजरती हैं और मगरमच्छों से भरी होती हैं। वे अक्सर बाढ़ के पानी के साथ गाँव के तालाबों और मानव आवासों तक पहुँच जाते हैं। पिछले साल, एक मगरमच्छ ने पलिया शहर के पुलिस स्टेशन में प्रवेश किया था। अप्रैल से अब तक वन विभाग ने 20 मगरमच्छों को बचाया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here