पेराई सत्र 2021-22: 15 अक्टूबर, 2021 तक ऑनलाइन नई सदस्यता ले सकेंगे गन्ना किसान

375

प्रदेष के गन्ना किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तथा किसानों की संख्या एवं सुझावों के दृष्टिगत ई.आर.पी. की वेबसाइट-enquiry.caneup.in पर ऑनलाइन घोषणा-पत्र भरने तथा नई सदस्यता लेने की अन्तिम तिथि को 30 सितम्बर, 2021 से बढ़ाकर 15 अक्टूबर, 2021 कर दिया गया है।

इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए आयुक्त, गन्ना एवं चीनी, संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि Smart Ganna Kishan (SGK) प्रोजेक्ट के अन्तर्गत गन्ना किसान वर्तमान में सुविधा पूर्वक अपने घोषणा-पत्र ऑनलाइन भर रहे हैं। प्रदेष स्तर पर सभी किसानों द्वारा एक साथ घोषणा-पत्र भरने तथा नई सदस्यता हेतु आवेदन करने की प्रक्रिया पूर्ण करने में समय लग रहा था। तथा अन्तिम तिथि भी निकट आती जा रही थी।

श्री भूसरेड्डी ने बताया कि गन्ना किसानों की इस समस्या का त्वरित संज्ञान लेते हुए पेराई सत्र 2021-22 हेतु ऑनलाइन सदस्यता लेने एवं घोषणा-पत्र भरने की अन्तिम तिथि को कृषक हित में 30 सितम्बर, 2021 से बढ़ाकर 15 अक्टूबर, 2021 कर दिया गया है। इस निर्णय से गन्ना किसानों को काफी सहूलियत एवं सुविधा होगी तथा किसानों को ऑनलाइन आवेेदन करते समय किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होगी।

यह भी उल्लेखनीय है कि विभाग द्वारा किसानों की सुविधा हेतु ऑनलाइन आवेदन करते समय खतौनी अपलोड करने की अनिवार्यता तथा परिचय प्रमाणित करने के लिए बैंक पासबुक की छायाप्रति अपलोड करने की आवष्यकता को भी पूर्व में ही समाप्त कर दिया गया है, जिससे किसानों द्वारा आसानी से एवं सुविधापूर्वक आवेदन किया जा सके।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here