‘विझी’ डेली शुगर मार्केट अपडेट

214

शुक्रवार – ३० अगस्त २०१९

डोमेस्टिक: सितंबर महीने के लिए मासिक रिलीज ऑर्डर की घोषणा के इंतजार के साथ देश भर का बाजार आज शांत रहा। हालांकि, सितंबर महीने के लिए 19.5 लाख मीट्रिक टन कोटा की घोषणा और त्योहारों का सीजन कगार पर होने के चलते बाजार सकारात्मक रहने की उम्मीद है। महाराष्ट्र में मिलों ने चीनी के भाव ३१३० से ३१७० रुपये पर ओपन रखे, और वही दूसरी ओर रीसेल का व्यापार 3120 से 3160 रुपये रहा. उत्तर प्रदेश में भाव 3260 से 3390 रुपये रहे, रीसेल का व्यापार 3330 से 3360 रुपये में हुआ. गुजरात में S/30 चीनी का व्यापार 3200 से 3320 रुपये रहा. तमिलनाडु में व्यापार 3400 रुपये GST के अलावा रहे.

इंटरनेशनल मार्केट: निर्यात नीति की घोषणा के बाद बाजार में आज हलचल दिखी। लंदन सफ़ेद चीनी का व्यापार ३०३.४० डॉलर में हुआ जबकि यु.एस चीनी के भाव ११.१८ सेंट्स रहे.

कच्ची चीनी का FOB इंडिकेशन ३३५ से ३४० डॉलर और भारतीय सफ़ेद चीनी के भाव ३४८ से ३५३ डॉलर रहे.

एक्स फैक्टरी अनुसार कच्ची चीनी की मांग २०८०० से २१००० रुपये प्रति मेट्रिक टन, और व्हाइट शुगर २१७०० से २२००० रुपये प्रति मेट्रिक टन रही.

करेंसी और कमोडिटी: रुपया, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले ७१.४५ पर कारोबार किया और ब्रज़ीलियन रियल का व्यापार ४.१६ रहा, क्रूड फ्यूचर्स ४००३ रुपये प्रति बेरल और क्रूड WTI ५५.९१ डॉलर रहा.

इक्विटी: बीएसई का सेंसेक्स २६३ अंक उछलकर ३७३३२ अंक के स्तर पर रुका  इसी तरह से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी ७४ अंक की बढ़ोतरी के साथ ११०२३ अंक पर समाप्त हुआ।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here