तंजानिया की डांगोटे इंडस्ट्रीज ने रखा 30 बिलियन डॉलर के रेवेन्यू ग्रोथ का लक्ष्य

132

डोडोमा (तंजानिया): तंजानिया के डांगोटे इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष अलिको डांगोटे ने कहा कि उनकी कंपनी ने 2021 तक 30 बिलियन डॉलर के रेवेन्यू वैल्यूएशन का लक्ष्य रखा है। वित्त मंत्री ने कल कंपनी के लागोस स्थित डांगोट तेल रिफाइनरी और उर्वरक परियोजना का दौरा किया, जिसके दौरान डांगोटे ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि कंपनी नए क्षेत्रों में निवेश कर रही है तथा 2021 में रिफाइनरी का काम पूरा होने पर कंपनी का ग्रुप रेवेन्यू 4 बिलियन डॉलर से बढ़कर 30 बिलियन डॉलर हो जाएगा। फिलहाल कंपनी के पास रिफाइनरी, पेट्रोकेमिकल और फर्टिलाइजर के प्लांट्स हैं तथा यह अन्य क्षेत्रों में निवेश करने के साथ ही स्थानीय स्तर पर चीनी और सीमेंट की क्षमता भी बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र का निर्माण सिर्फ सरकार की जिम्मेदारी नहीं, बल्कि इसके लिए नागरिकों और उद्यमियों को सामूहिक प्रयास भी करने होते हैं।

वित्त मंत्री ज़ैनब अहमद ने रिफाइनरी परियोजना की सराहना की और इसे संतोषजनक बताते हुए कहा कि प्रति दिन 6,50,000 बैरल की उत्पादन क्षमता के साथ आज यह दुनिया की सबसे बड़ी एकल रिफाइनरी है। मंत्री ने उम्मीद जतायी कि तंजानिया जल्द ही परिष्कृत पेट्रोलियम उत्पादों का आयात बंद करके दुनिया के अन्य देशों को इनका निर्यात शुरू करने में सक्षम हो सकेगा।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here