दिल्ली: कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच वीकेंड कर्फ्यू

56

नई दिल्ली: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शहर में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। आदेश के अनुसार, शहर में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम लागू करना होगा और निजी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करेंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की कि, मेट्रो स्टेशनों के बाहर और बस स्टॉप पर भीड़ से बचने के लिए बसें और मेट्रो पूरी बैठने की क्षमता से चलेंगी।

यह निर्णय डीडीएमए की बैठक के बाद आया, जिसकी अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल ने की। बैठक में दिल्ली में अधिक प्रतिबंध लगाने के मुद्दे पर चर्चा की गई क्योंकि शहर में पिछले कुछ दिनों से कोविड -19 संक्रमणों में भारी वृद्धि देखी जा रही है। सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार सोमवार को दिल्ली में 4,099 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जबकि सकारात्मकता दर बढ़कर 6.46 प्रतिशत हो गई।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को जानकारी दी कि, ओमाइक्रोन अब राजधानी में कोविड -19 का प्रमुख रूप है, क्योंकि जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए 81% नमूनों में भारी उत्परिवर्तित वायरस के प्रमाण मिले हैं।इस बीच, शहर में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी) के तहत एक पीला अलर्ट पहले ही जारी कर दिया गया है, जिसके तहत रात 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच रात के कर्फ्यू और शैक्षणिक संस्थानों, जिम और सिनेमाघरों को बंद करने सहित कई प्रतिबंध लगाए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here