क्षेत्र के सभी किसानों का गन्ना खरीदने के बाद ही चीनी मिल बंद करने की मांग

237

हल्दानी / शांतिपुरी: गन्ना अब भी खेतों में खड़ा होने के बावजूद मिल बंद करने का आरोप लगते हुए किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने किच्छा चीनी मिल पर गन्ने की खरीद जल्द बंद करने का भी आरोप लगाया। आंदोलनकारियों ने क्षेत्र के सभी किसानों का गन्ना खरीदने के बाद ही मिल बंद करने की मांग की है।

रविवार को किसानों ने इसके संदंर्भ में प्रदर्शन किया और कांग्रेस नेता डॉ. गणेश उपाध्याय ने कहा कि,चीनी मिल गन्ने की खरीद बंद करने जा रही है। यदि किसी किसान का एक क्विंटल गन्ना बिना तौले चीनी मिल बंद की गई तो मिल के प्रशासनिक भवन के बाहर किसान धरना प्रदर्शन करेंगे।

आपको बता दे, उत्तर प्रदेश में अधिकांश चीनी मिलें पेराई सत्र बंद करने के कगार पर है। इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन (ISMA) की नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, यूपी में, चीनी मिलों ने 15 अप्रैल 2021 तक 100.86 लाख टन चीनी का उत्पादन किया है, जबकि पिछले सीजन में इसी अवधि में 108.25 लाख टन उत्पादन हुआ था। 120 चीनी मिलों में से 54 चीनी मिलों ने पेराई कार्य बंद कर दी है और जबकि 66 मिलों द्वारा पेराई अब भी शुरू है। लेकिन पिछले इस सामान अवधि में 98 मिलें शुरू थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here