बंद चीनी मिल को चालू कराने की मांग

140

फतेहाबाद (हरियाणा): यहां के गन्ना किसानों ने हरियाणा सरकार से फतेहाबाद जिले के भूना स्थित चीनी मिल को फिर से चालू कराने की मांग की है। किसानों ने पराली जलाने के नाम पर उन्हें परेशान किये जाने का आरोप भी लगाया। स्थानीय किसानों ने इस बारे में राज्य के मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा है।

किसानों ने इस पत्र के मार्फत मिल को चालू कराने, कृषि लोन पर स्टांप डयूटी माफ करने, पराली जलाने से जुड़े मामले वापस लेने सहित विभिन्न मांगें सरकार के सामने रखी हैं। इससे पहले, विभिन्न सगठनों से जुड़े किसानों ने इन मांगों को लेकर प्रदर्शन किया तथा सीएम को संबोधित पत्र भूना उप-तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार को सौंपा।

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) और चीनी मिल बचाओ किसान संघर्ष समिति के नेताओं ने बताया कि हरियाणा सरकार भूना चीनी मिल को फिर से शुरू कराने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही, जिससे यहां के किसानों का गन्ने की खेती से मोहभंग होता जा रहा है। उन्होंने पराली जलाने के नाम पर यहां के किसानों को अनाप-शनाप मुकदमे दर्ज करके परेशान करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने बताया कि किसानों की आर्थिक स्थिति दिनों-दिन कमजोर होती जा रही है और वे खेती से दूर भागने को विवश हैं जबकि राज्य सरकार किसानों की समस्याओं को लेकर बेपरवाह बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here