अतिरिक्त गन्ना आवंटित करने की मांग…

197

औरंगाबाद: मराठवाड़ा क्षेत्र की चीनी मिलों ने विभिन्न मिलों के अधिकार क्षेत्र के तहत उपलब्ध गन्ने की मात्रा का अध्ययन करने और अतिरिक्त गन्ने को कम उपज वाले मिलों को आवंटित करने का आग्रह किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जालना जिले में कर्मयोगी अंकुशराव टोपे समर्थ सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक दिलीप पाटिल ने कहा कि, चीनी मिल के अधिक गन्ना को उस मिल को आवंटित करना चाहिए जहा गन्ना कम है। मराठवाडा के उपलब्ध गन्ना क्षेत्र का अध्ययन करके, जिन मिलों में कम गन्ना क्षेत्र है ,उन्हें अतिरिक्त गन्ना आवंटित करने की आवश्यकता है। अगर समय रहते ऐसा नही होता है, तो फिर गन्ना किसानों को गंभीर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

दिलीप पाटिल ने कहा कि, देश और वैश्विक स्तर पर 2020-21 में सामान्य बारिश के कारण चीनी का उत्पादन अधिक होने का अनुमान है। चूंकि गन्ना एक ठोस नकदी फसल है, इसलिए इसकी खेती के तहत क्षेत्र में लगातार वृद्धि हुई है। इस तरह की पृष्ठभूमि में, अन्य चीनी मिलों को अतिरिक्त गन्ना का आवंटन ही राज्य में गन्ने की अतिरिक्त फसल से निपटने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि, सरकार को अधिशेष गन्ना के आवंटन या वितरण के मामले में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए और चीनी मिलों को गन्ना परिवहन के लिए सहायता प्रदान करनी चाहिए।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here