भूना चीनी मिल को लेकर उप मुख्यमंत्री ने फिर जगाई उम्मीद

209

रोहतक: भूना चीनी मिल को लेकर एक नयी उम्मीद की किरण जगी है। जांडलीकलां पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भूना क्षेत्र के गन्ना किसानों को मिल शुरू करने की उम्मीद की किरण दिखाई है।

जांडलीकलां में भूना चीनी मिल के बारे में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, भूना चीनी मिल को बेचने के समझौते में ये बात कही गई थी कि प्राइवेट फर्म यहां पर चीनी मिल चलाएगी। लेकिन उस फर्म ने ऐसा नहीं किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि, उन्होंने इस मामले का संज्ञान लिया है और कोर्ट में भी इस बारे में चर्चा हुई है। उन्होंने कहा की वे सकारात्मक हैं कि ये जमीन सरकार वापिस लेगी और वहां पर कहीं न कहीं इंडस्ट्रीज को डायवर्ट करेगी।

ऐसे समय में जब हरियाणा सरकार बड़े पैमाने पर फसल विविधीकरण को बढ़ावा दे रही है, फतेहाबाद जिले के किसानों ने सरकार से अपील की है कि, अगर सरकार भूना चीनी मिल को पुनर्जीवित करने के लिए तैयार है, तो वे धान के स्थान पर गन्ने का रोपण करेंगे।

हालही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा की, इनपुट लागत की तुलना में चीनी की कम कीमतों के कारण चीनी मिलों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। अगर किसान भूना चीनी मिल के नुकसान और लाभों का सामना करने के लिए तैयार हैं, तो हम इसे कार्यात्मक बनाने के लिए तैयार हैं। किसान इसे वास्तविक सहकारी आधार पर चला सकते हैं।

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here