दिलीप वलसे पाटिल बने महाराष्ट्र के नए गृह मंत्री

210

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता दिलीप वलसे पाटिल को अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद गृह विभाग का जिम्मा सौपा गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को इस्तीफा सौंपा और सूचित किया कि दिलीप वलसे -पाटिल के पास अब गृह विभाग का प्रभार होगा। दिलीप वलसे पाटिल के श्रम विभाग का प्रभार हसन मुश्रीफ को अतिरिक्त प्रभार के रूप में दिया जा रहा है और राज्य के आबकारी विभाग की देखरेख उप मुख्यमंत्री अजीत पवार द्वारा की जाएगी।

पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे देशमुख ने सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंप दिया। बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा सोमवार को मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर द्वारा देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को 15 दिनों के भीतर प्रारंभिक जांच शुरू करने का आदेश देने के बाद घटनाक्रम सामने आया है। अगर कोई संज्ञेय अपराध पाया जाता है तो अदालत ने एजेंसी को एक प्राथमिकी दर्ज करने का भी निर्देश दिया।

परमबीर सिंह ने अपनी दलील में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को दोहराया, और महाराष्ट्र के गृह मंत्री देशमुख पर पुलिस जांच में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया। सिंह ने पहले ठाकरे को एक पत्र लिखा था जिसमें आरोप लगाया गया था कि देशमुख ने निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे को हर महीने 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने के लिए कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here