“प्रियंका गांधी यूपी में गन्ना के बकाये का मुद्दा उठाने से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री को दें निर्देश”

784

 

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

चंडीगढ़, 28 मार्च (UNI) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने कहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के बकाये का मुद्दा उठाने से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को गन्ना किसानों का आठ सौ करोड़ रूपये से अधिक का बकाया तत्काल जारी करने के निर्देश जारी करें।

पूर्व मंत्री एवं पार्टी की किसान विंग के प्रधान सिकंदर सिंह मलूका ने आज यहां कहा कि पंजाब में किसान गन्ने के बकाये के लिये पिछले कई माह से आंदोलन कर रहे हैं । श्रीमती प्रियंका वाड्रा को यूपी में गन्ने का बकाया मांगने को कोई हक नहीं है क्योंकि पंजाब में कांग्रेस की सरकार गन्ना किसानों का बकाया दबाये बैठी है जो उत्तरप्रदेश से कहीं अधिक है।

अकाली नेता ने कहा कि गन्ना यूपी की मुख्य फसल है तथा 22 लाख हैक्टेयर से अधिक जमीन पर गन्ने की बुवाई की जाती है । दूसरी ओर पंजाब में किसान एक लाख हैक्टेयर से कम अर्थात 0.94 हैक्टेयर जमीन पर गन्ना उगाते हैं । राज्य की चीनी मिले किसानों का यूपी से दुगुना बकाया दबाये बैठी हैं।

श्री मलूका ने बताया कि अजीब बात है कि श्रीमती वाड्रा तथा राहुल गांधी यूपी के किसानों के बकाये का शोर मचा रहे हैं लेकिन पंजाब के गन्ना किसानों के बकाये पर चुप्पी साध रखी है। पंजाब के किसान यूपी के मुकाबले दुगुना नुकसान झेल रहे हैं । राज्य में किसान संगठन गन्ने के बकाये को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रही हैं लेकिन सरकार टस से मस नहीं हुई है।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp  

SOURCEChiniMandi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here