भारत पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप; हुआ भव्य स्वागत

156

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया। ट्रंप दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे है।

विमान से उतरने पर, ट्रंप का प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गले लग के गर्मजोशी से स्वागत किया गया। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर भी यात्रा पर हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी भी अन्य अधिकारियों के साथ हवाईअड्डे पर मौजूद थे ताकि आने वाले गणमान्य लोगों का स्वागत किया जा सके।

भारत आने से पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा था, ”हम भारत आने के लिए तत्पर हैं. हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे !” इसपर पीएम मोदी ने लिखा, ”अतिथि देवो भव:”.

अपनी इस यात्रा के दौरान ट्रंप महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जाएंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक रोडशो करेंगे और एक क्रिकेट स्टेडियम में लगभग एक लाख लोगों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे. ट्रंप उसके बाद अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप ,बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुश्नर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारी के साथ ताजमहल देखने के लिए आगरा जाएंगे.

यह न्यूज़ सुनने के लिए प्ले बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here