Amazon ने हैदराबाद में खोला दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस

Listen to this article

हैदराबाद: देश में मंदी के खबरों के बीच, अमेजन ने हैदराबाद में दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस कैंपस खोला है। मंदी की खबरों पर जवाब देते हुए कंपनी ने कहा कि उसने देश में कोई मंदी महसूस नहीं की है। अमेजन इंडिया के सीनियर वाइस-प्रेसिडेंट और कंट्री हेड अमित अग्रवाल का मानना ​​है कि ई-कॉमर्स रिटेल इंडस्ट्री का एक छोटा हिस्सा है, और इसमें विकसित होने के लिए बहुत जगह है। अमेजन, जिसने 2004 में भारत में प्रवेश किया, अब ऑनलाइन दुनिया में एक बड़ा खिलाड़ी है।

पहले अमेजन बेंगलुरु में कार्यालय स्थापित करने वाला था, लेकिन तेलंगाना राज्य के गठन के बाद, तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने कंपनी को बेंगलुरु के बदले हैदराबाद का चयन करने के लिए राजी कर लिया।

बिल्डिंग 10 एकड़ के परिसर में बनाया गया है। 30 मार्च 2016 को इसकी आधारशिला रखी गई थी, जिससे तीन साल के अंदर बनाया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, यह संभव करने के लिए 39 महीनों तक हर दिन लगभग 2,000 मजदूर साइट पर काम कर रहे थे।

इस इमारत में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर, प्रोडक्ट मैनेजर, फाइनेंस और कई दूसरे कामों से जुड़े कर्मचारी कार्य करेंगे। नए कैंपस में 300 से ज्यादा पेड़ लगे हैं। बिल्डिंग में 290 सम्मेलन कक्ष, कैसुअल और सहयोगी कार्यक्षेत्र हैं, जिसमें 15,000 कर्मचारी समा सकते है। उसके आलावा इसमें प्रार्थना कक्ष, शांत कमरे, शावर, यूनिसेक्स टॉयलेट और एक विशाल कैफेटेरिया के साथ बिल्डिंग की छत पर एक हेलीपैड भी है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here