IL&FS scam: MNS प्रमुख राज ठाकरे की बढ़ सकती हैं मुश्किलें; ED ने भेजा नोटिस

605

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 22 अगस्त को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे और पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी को आईएल एंड एफएस (IL&FS) से संबंधित एक मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया है।

जांच एजेंसी कोहिनूर CTNL इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी में IL&FS समूह द्वारा 450 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण और इक्विटी निवेश से संबंधित कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। आपको बता दे, कंपनी मुंबई के दादर क्षेत्र में कोहिनूर स्क्वायर नाम की बहुमंजिला इमारत बना रही है।

बताया जाता है कि राज ठाकरे, मनोज जोशी के बेटे उन्मेश जोशी और राजेंद्र शिरोड़कर इन तीनों ने मिलकर एक कंसोर्टियम बनाया था। IL&FS ने कोहिनूर CTNL को लोन दिया था और इक्विटी इन्वेस्टमेंट भी किया था। CTNL ने लोन पेमेंट में डिफॉल्ट कर दिया। CTNL में राज ठाकरे भी पार्टनर थे। हालांकि, बाद में वे अपने शेयर बेचकर बाहर हो गए थे।

इस मामले को लेकर ED ने अभी तक कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इससे पहले मामले में ED कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

वही दूसरी और MNS ने IL&FS से जुड़े कथित भुगतान कोताही प्रकरण संबंधी धनशोधन मामले की जांच के क्रम में पार्टी प्रमुख राज ठाकरे को भेजे गए ED के नोटिस क ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध’’ करार दिया है।

यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here